17.9 C
Innichen
बुधवार, जुलाई 28, 2021

Mickey Mouse को मार देना चाहिए!

Must read

2008 में वाशिंगटन में सऊदी एम्बेसी के भूतपूर्व डिप्लोमेट और उलेमा शेख़ Muhammad Al-Munajjid ने एक फ़तवा दिया था कि कार्टून कैरेक्टर Mickey Mouse Ko Maar Dena Chahiye. ये फ़तवा उन्होंने तब दिया जब उनसे “शरीयत में चूहों की हिस्सेदारी” पर सवाल पूछा गया था।

Sheikh Muhammad Munajid claimed the mouse is “one of Satan’s soldiers” and makes everything it touches impure. “According to Islamic law, the mouse is a repulsive, corrupting creature.

15 Sep 2008
Mickey Mouse

उनके हिसाब से इस्लामिक शरीया में चूहा एक नापाक जानवर माना जाता है और “Mickey Mouse” और “Tom and Jerry” शो के ज़रिये चूहे को ऐसा दिखाया जाता है कि जैसे वो कितना प्यारा हो.. ये हमारे बच्चों को ऐसी चीज़ से प्यार करना सिखा रहा है जो शरीया के हिसाब से हराम है… इसलिए घर के चूहों के साथ साथ Mickey Mouse और उसके बनाने वाले को सज़ा-ए-मौत देनी चाहिए

इन आलिमों से आपको इसी तरह का जवाब मिलेगा जब आप इनसे अपने ज़िन्दगी की हर चीज़ में अल्लाह की फरमानी और नाफ़रमानी पर सवाल करेंगे.. आप घर के चूहों के बारे में Allah की राय जानना चाहेंगे तो ये ऐसी ही राय बताएँगे आपको।

आप कब तक इन 5वीं फेल आलिमों के आगे घुटने टेकते रहेंगे?

ये इनकी अपनी समझ होती है जिसके हिसाब से ये Allah की रज़ामंदी को समझ के आपको जवाब देते हैं.. और आप चाहे IIT से पढ़े हों या फिर अमेरिका और यूरोप में रह रहे हों, मगर आप अपनी ज़िन्दगी की छोटी-छोटी ज़रूरतों में Allah की रजामंदी के लिए इन पांचवी फ़ेल आलिमों के आगे घुटने टेक देते हैं।

यही लोग हैं जिन्होंने आपके लिए इस्लामिक नियम बनाए और उन्हें शरीया का नाम दिया… वो पुराने वाले तो और बड़े वाले थे… क्योंकि ये जो LED Tv में Mickey Mouse देख कर बोल रहे हैं, कि Mickey Mouse Ko Maar Dena Chahiye ये तो इस आधुनिक दुनिया को देख कर इतने समझदार बने हैं.. मगर उनके बारे में सोचिये जो खच्चरों पर सफ़र कर-कर के एक शहर से दूसरे शहर हदीस इक्कट्ठा कर रहे थे और आपके लिए ज़िन्दगी जीने के नियम Allah की रजामंदी से तैयार कर रहे थे।

कब तक इनकी सुनियेगा?
और जब तक सुनते रहिएगा तब ऐसे ही ये आपको बताते रहेंगे
कि देखो वो सूफ़ी लोग नाच रहे हैं वहां जा कर बम फोड़ दो क्यूंकि Allah बहुत नाराज़ बैठा है
और वो देखो बिल्ली चूहे को दौड़ा रही है और इस से पहले कि वो उसे मारे, तुम मार दो
और दो-गुना सवाब ले लो Allah से नहीं तो जन्नत में बिल्ली का घर तुमसे बड़ा होगा

कब तक इनकी सुनिएगा? कब तक??

~ताबिश सिद्धार्थ

- Advertisement -

More articles

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

- Advertisement -

Latest article